अब रिश्वतखोरों की खैर नहीं, विजिलेंस ने एक और रिश्वतखोर को पकड़ा रंगे हाथ

 

पंजाब सरकार के निर्देशों के तहत भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए विजिलेंस विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है। इसी तरह पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने आज नगर काउंसिल तरनतारन में तैनात क्लर्क वरिंदरपाल उर्फ ​​विक्की को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई निगरानी विभाग ने एक शिकायत के आधार पर की है।

इस संबंध में जानकारी राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने दी। उन्होंने बताया कि आरोपी को तरनतारन जिले के गांव वलीपुर निवासी सुखदेव सिंह की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। प्रवक्ता के अनुसार, शिकायतकर्ता ने विभाग को शिकायत दी कि आरोपी क्लर्क ने उसके होटल में बिजली मीटर लगाने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) जारी करने के बदले में उससे 33,000 रुपये की रिश्वत की मांग की।

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता की शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद शिकायत सही पाई गई। इसके बाद आरोपी को रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया। प्रवक्ता के अनुसार विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और आरोपी क्लर्क को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 10,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल विजिलेंस ब्यूरो की अमृतसर रेंज में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। अब आरोपी को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा और इसके बाद रिमांड हासिल कर आगे की पूछताछ की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *