बनवारी लाल पुरोहित एक ईमानदार व्यक्ति, सदैव निस्वार्थ भाव से की सेवा- अरुण सूद

 

चंडीगढ़ भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मेयर अरुण सूद ने आज पूर्व राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात की और उनकी सेवाओं के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। इस अवसर पर सूद के साथ तीन पूर्व जिला भाजपा अध्यक्ष मनोनीत पार्षद सतिंदर सिद्धू, मनु भसीन और रविंदर पठानिया भी मौजूद रहे।

बैठक के बाद अरुण सूद ने मीडिया को संबोधित किया और पूर्व राज्यपाल की सराहना करते हुए कहा कि बनवारी लाल पुरोहित पूर्ण सज्जन और ईमानदार व्यक्ति हैं। उन्होंने निस्वार्थ भाव से चंडीगढ़ के नागरिकों की सेवा की और किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया। पंजाब के राज्यपाल के रूप में उन्होंने सादगी की अमिट छाप छोड़ी क्योंकि उन्होंने कभी भी किसी आधिकारिक यात्रा के लिए राज्य सरकार के हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल नहीं किया,  उन्होंने सड़क मार्ग से राज्य के हर हिस्से का दौरा किया। इसके साथ ही सूद ने विदाई देते हुए पूर्व राज्यपाल को शुभकामनाएं दीं और कहा कि शहर उन्हें याद रखेगा।

आपको बता दें कि पंजाब के मौजूदा राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने आम चुनाव से पहले कुछ निजी कारणों से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि पहले तो उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया, लेकिन बाद में 27 जुलाई को केंद्र सरकार ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया। अब उनकी जगह असम के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया को नियुक्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *