अगर आप भी ले रहे हो रिश्वत तो सावधान हो जाएं, पंजाब विजिलेंस विभाग ने एक और रिश्वतखोर को किया गिरफ्तार

 

पंजाब सरकार के निर्देशन में पंजाब विजिलेंस विभाग भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के तहत लगातार कार्रवाई कर रहा है। इसी प्रकार, विभाग ने जेई, इंजीनियरिंग शाखा-सह-बिल्डिंग इंस्पेक्टर, पठानकोट नगर निगम और अतिरिक्त प्रभार एमसी, बटाला जतिंदर कुमार को गिरफ्तार किया है, जिस पर एक लाख रुपये की रिश्वत मांगने और लेने का आरोप लगाया गया है।

दरअसल इस विभाग द्वारा यह कार्रवाई एक शिकायत के आधार पर की गई है। गुरदासपुर के गांव भरोली कलां से संबंधित रशपाल सिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उक्त आरोपी ने किसी काम के बदले में उनसे एक लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी। इस बात की जानकारी राज्य सतर्कता विभाग ने दी।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने शिकायत में बताया कि उक्त आरोपी ने उसकी (शिकायतकर्ता की) कृषि भूमि को उक्त जेई द्वारा जांच की जा रही अवैध कॉलोनी का हिस्सा न घोषित करने के बदले में उससे एक लाख रुपये की रिश्वत की मांग की। इस संबंध में जब जांच की गई तो शिकायत सही पाई गई, जिसके बाद विभाग की ओर से आरोपी को रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया। जाल बिछाकर उक्त आरोपी को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में एक लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *