आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस उम्मीदवार सुरिंदर कौर के बेटे पर लगाए जमीन घोटाले के आरोप

आम आदमी पार्टी (आप) ने जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार सुरिंदर कौर के बेटे पर जमीन घोटाले का आरोप लगाया है। पार्टी ने कहा कि उनके बेटे करण ने अपनी मां के सीनियर डिप्टी मेयर पद का दुरूपयोग किया और उसका आर्थिक लाभ उठाया।

रविवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इस मामले का खुलासा करते हुए आप नेता पवन कुमार टीनू ने कहा कि देओल नगर में कोकाकोला कंपनी का 125 मरला जमीन थी। उस जमीन पर पहले कोकाकोला का डीपू था। उसे कंपनी ने कमर्शियल कैटेगरी की जमीन करवाई हुई थी। जब सुरिंदर कौर सीनियर डिप्टी मेयर थी तब उनके बेटे करण ने कोकाकोला कंपनी से उस जमीन को खरीदा था। अब वह उस कमर्शियल जमीन को गैरकानूनी ढंग से रेसिडेंशियल प्लॉट बनाकर बेच रहा है। टीनू ने कहा कि उसके एनओसी के लिए जो कागजात लगाए गए हैं वह भी फर्जी है।

उन्होंने कहा कि पूरे जालंधर शहर में सीवरेज की समस्या है लेकिन सुरिंदर कौर ने सीनियर डिप्टी मेयर रहते हुए बिना निगम के इजाजत के उस जमीन को सिवरेज सिस्टम से भी जोड़ दिया क्योंकि उनका मकसद सिर्फ पैसा कमाना था। उन्होंने कहा कि सुरिंदर कौर ने जब डिप्टी मेयर रहते हुए इतनी धांधली की सोचिए अगर वह विधायक बन गईं तो क्या करेंगी! फिर वह तो वह भ्रष्टाचार के रिकॉर्ड तोड़ देंगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के उम्मीदवार सुरिंदर कौर पांच साल सीनियर डिप्टी मेयर रहीं, लेकिन कभी भी आमलोगों के लिए मौजूद नहीं रही। उनका दफ्तर हमेशा बंद रहता था। इनके अपने मोहल्ले में गंदा पानी आता है क्योंकि वह वहां भी ट्यूबवेल नहीं लगवा सकीं। आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद वहां ट्यूबवेल लगे।

टीनू ने कांग्रेस पार्टी पर भी हमला बोला और कहा कि कांग्रेस नेता भ्रष्टाचार को अपना हक मानते हैं। जब भी उन्हें सत्ता मिलती है वे लोगों के विकास के बजाय सिर्फ अपने परिवार की तरक्की के लिए काम करते हैं। कांग्रेस पार्टी  पूरे देश को भ्रष्टाचार में धकेलने वाली पार्टी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *