6.6 किलो हेरोइन और 6 लाख रुपये की ड्रग मनी बरामद, ड्रग तस्करी में एक महिला भी शामिल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

पंजाब सरकार राज्य में बह रही नशे की छठी नदी को रोकने के लिए हर तरह के प्रयास कर रही है। इसी के तहत मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार द्वारा नशे के खिलाफ सख्त निर्देश दिए गए हैं। इसी पहल पर एक कदम आगे बढ़ाते हुए फिरोजपुर पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। दरअसल, फिरोजपुर पुलिस ने एक महिला समेत दो ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से भारी मात्रा में नशे की खेप और ड्रग मनी बरामद की गई है। इस संबंध में जानकारी डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने साझा की।

उन्होंने कहा कि मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ पंजाब सरकार के अभियान के दौरान सीमा पार मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल नेटवर्क के खिलाफ एक बड़े अभियान में एक महिला सहित दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार संदिग्धों के पास से 6.65 किलोग्राम हेरोइन और 6 लाख रुपये की ड्रग मनी बरामद की गई है। गिरफ्तार संदिग्धों की पहचान सिमरन कौर उर्फ ​​इंदु (38) निवासी मोगा और गुरजोत सिंह (28) निवासी जयमल वाला मोगा के रूप में हुई है। गिरफ्तार दोनों आरोपियों के खिलाफ पहले से ही आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसके साथ ही डीजीपी ने बताया कि आरोपी सिमरन के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम, जेल अधिनियम आदि से संबंधित कम से कम 15 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

आगे जानकारी देते हुए डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि फिरोजपुर पुलिस को विश्वसनीय गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपी सिमरन और गुरजोत बॉर्डर से ड्रोन द्वारा गिराई गई नशीली दवाओं की एक बड़ी खेप बरामद की गई है। संदिग्ध टोयोटा इनोवा कार (DL 12CC 6003) में ड्रग्स की खेप आगे डिलीवरी के लिए ले जा रहे हैं। इसके बाद पुलिस विभाग ने त्वरित कार्रवाई करते हुए CIA फिरोजपुर की पुलिस टीमों ने पुरानी मुदकी रोड पर नाका लगाकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही नशे की खेप, ड्रग मनी और वाहन भी जब्त कर लिया।

फिलहाल इस संबंध में घल्ल खुर्द फिरोजपुर थाने में NDPS एक्ट की धारा 21 के तहत FIR दर्ज की गई है। फिलहाल इस मामले में आगे-पिछले संबंधों का पता लगाने के लिए जांच चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *