पंजाब में युवाओं के लिए पैदा होगें 50,000 रोजगार के अवसर, PSDM ने 20 उद्योगों से किया समझौता

पंजाब कौशल विकास मिशन (पीएसडीएम) ने आज 20 उद्योगों और उद्योग संघों के साथ समझौतों को अंतिम रूप देकर एक बड़ा मील का पत्थर स्थापित किया, जिससे राज्य में युवाओं के लिए 50,000 रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इस बड़ी उपलब्धि की घोषणा पंजाब के रोजगार, कौशल विकास और प्रशिक्षण मंत्री अमन अरोड़ा ने उद्योग के दिग्गजों, नीति निर्माताओं और भागीदारों के बीच सहयोग को बढ़ावा देने के लिए यहां आयोजित मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीएक्सओ) मीट-2024 के दौरान की।

समारोह में अमन अरोड़ा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस बीच, नेशनल एसोसिएशन ऑफ सॉफ्टवेयर एंड सर्विस कंपनीज (एनईएससीओएम) और मोहाली (एसएएस नगर), अमृतसर, लुधियाना और पटियाला के उद्योग संघों सहित 20 उद्योगों के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। इस के साथ ही अमन अरोड़ा ने 750 अभ्यर्थियों के साथ राज्य भर में 23 प्रशिक्षण केंद्रों का डिजिटल उद्घाटन किया। इसके सिवा उन्होंने विश्व कौशल प्रतियोगिता के 100 विजेताओं को पदक और प्रमाणपत्र प्रदान किये।

इस अवसर पर बोलते हुए अमन अरोड़ा ने कौशल विकास के क्षेत्र में पंजाब की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और कहा कि वर्तमान समय में युवाओं को कौशल प्रदान करना बहुत जरूरी है। इस संबंध में वांछित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना बाकी है। उन्होंने उद्योगों से राज्य के युवाओं की रोजगार क्षमता को और बेहतर बनाने के मिशन में सक्रिय रूप से भाग लेने की भी अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *