50 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी, रॉयल एस्टेट ग्रुप और मोहाली इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के बीच हुआ समझौता

 

रॉयल एस्टेट ग्रुप और मोहाली इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने एक बड़े समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जो मोहाली में उद्योगों के विकास को एक नई दिशा देगा। साझेदारी का लक्ष्य मोहाली औद्योगिक आर्थिक क्षेत्र को उत्तर भारत में सबसे प्रतिष्ठित औद्योगिक टाउनशिप बनाना है, जो निकट भविष्य में उद्योगों के लिए एक आदर्श केंद्र साबित होगा। रॉयल एस्टेट ग्रुप के चेयरमैन कर्नल इंद्रजीत सूरी ने कहा कि हमारा लक्ष्य MIEZ में 50,000 से अधिक लोगों को रोजगार देना और पंजाब की अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है।

21 अगस्त को ‘द मोहाली क्लब’ में आयोजित समारोह में 300 से अधिक उद्योगपतियों और प्रमुख हस्तियों ने भाग लिया। इस अवसर पर रॉयल एस्टेट ग्रुप ने MIEZ में औद्योगिक भूखंडों पर एमआईए सदस्यों के लिए विशेष रूप से आकर्षक ऑफर की घोषणा की। इस ऑफर के तहत उद्यमियों को प्लॉट खरीद से लेकर निर्माण कार्यों तक हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी, जिसमें सरकारी सब्सिडी के लिए मार्गदर्शन भी शामिल है। इस कदम के माध्यम से, रॉयल एस्टेट समूह क्षेत्र में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है।

इस अवसर पर बोलते हुए, रॉयल एस्टेट ग्रुप के प्रबंध निदेशक, नीरज कंसल ने कहा कि हमारा उद्देश्य MIEZ में एक औद्योगिक वातावरण बनाना है, जहां उद्योग तेजी से बढ़ सकें। इसके साथ ही MIEZ के निदेशक आशीष मित्तल ने कहा कि MIEZ में अब तक 60 से अधिक उद्योग स्थापित हो चुके हैं। इनमें फार्मास्यूटिकल्स, पैकेजिंग, खाद्य प्रसंस्करण, कृषि उत्पाद, इंजीनियरिंग, ऑटो पार्ट्स, धातु और स्नान फिटिंग, मशीनरी, फर्नीचर, संगमरमर और ग्रेनाइट जैसे उद्योग शामिल हैं। इनमें कमेंट इंडस्ट्री, जेन्स मेटल मैन्युफैक्चरर्स, गोपाल स्वीट्स, वीके इंजीनियरिंग वर्क्स, मेकिंग वेज़ ऑटो इंडस्ट्रीज, बोपाराय ऑटो इंडस्ट्री, वुडक्राफ्ट, एथनिक बायोटेक, फोर्गो फार्मास्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड, स्वास्तिक लाइफसाइंसेज फार्मास्यूटिकल्स, राज स्टील वुडक्राफ्ट और राज स्टील फर्नी जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *