गुजरात के बाद दिल्ली में भड़की आग, 6 नवजात शिशुओं की मौत

 

गुजरात के राजकोट अग्निकांड के बाद, दिल्ली में एक और भीषण अग्निकांड देखने को मिला जब शनिवार, 25 मई की देर रात विवेक विहार के एक बच्चों के अस्पताल में आग लग गई। इस बीच आग की चपेट में आए छह नवजात बच्चों की मौत हो गई और 5 को बचा लिया गया। हालांकि अभी तक आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है, लेकिन बताया जा रहा है कि आग ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से लगी है। जानकारी मुताबक चाइल्ड केयर सेंटर के ग्राउंड फ्लोर पर अवैध ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग का काम चल रहा था।

फिलहाल दिल्ली पुलिस ने अस्पताल के मालिक नवीन कीची के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। नवीन पश्चिमी विहार का रहने वाला है और उसकी तलाश की जा रही है। फायर ऑफिसर के मुताबिक रात 11:30 बजे आग लगने की घटना सामने आते ही फायर ब्रिगेड की 16 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते आग ने ऊपरी मंजिल और आसपास की दो इमारतों को भी अपनी चपेट में ले लिया।

जानकारी मुताबिक, चाइल्ड केयर सेंटर में 12 बच्चे दाखिल थे, जिनमें से एक बच्चे की आग लगने से पहले ही मौत हो चुकी थी। बाकी 11 बच्चों को धुएं के कारण सांस लेने में दिक्कत होने लगी। इसके बाद 11 बच्चों को खिड़की के रास्ते बाहर निकाला गया लेकिन तब तक 6 बच्चों की दम घुटने से मौत हो चुकी थी। इसके सिवा अस्पताल के दोनों तरफ दो आवासीय इमारतों से 11 लोगों को भी बचाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *