पानी में डूबकर 4 बच्चियों की मौत, एक दूसरे को बचाने में गई चारों की जान

बहराइच: यूपी के बहराइच जिले में बड़ा हादसा हो गया है। दरअसल, कमल का फूल तोड़ने गई 4 बच्चियों की तालाब में डूबकर मौत हो गई है। पहले एक बच्ची डूबने लगी तो दूसरी बच्ची उसे बचाने के लिए गहरे पानी में चली गई। फिर तीसरीएक-दूसरे को बचाने में चारों डूब गईं।

घटना मंगलवार सुबह नवाबगंज थाना क्षेत्र में सतीजोर गांव की है। बच्चियों के डूबने के बाद आस-पास खड़े बच्चों ने शोर मचाया तो आसपास के ग्रामीण दौड़कर पहुंचे। वह तालाब में बचाने के लिए कूदे। बच्चियों को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक सबकी मौत हो चुकी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों बच्चियों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।

इस घटना को लेकर पुलिस ने कहा है कि गांव के एक तालाब में कमल का फूल खिला हुआ था। सुबह 10 बजे गांव में ही रहने वाली महक, सामिया पुत्री इशरत, साइबा पुत्री मेराज, सरिकुल पुत्री मकबूल फूल तोड़ने तालाब पर गई थीं। सभी बच्चियों की उम्र 10 साल से कम थी। सबसे पहले महक फूल तोड़ने के लिए पानी में उतरी। उन्हें अंदाजा नहीं था कि पानी कितना गहरा है, जिसकी वजह वह  गहरे पानी में पहुंच गई। डूबने पर चिल्लाने लगी। यह देख बाहर खड़ी 3 सहेलियां घबरा गईं और बचाने के लिए पानी में उतर गईं। पहले सामिया, फिर साइबा और सरिकुल भी हाथ पकड़कर तालाब में उतरीं थीं।

चिल्लाने की शोर सुनकर गांव वाले आए और तालाब में तलाश की। काफी देर बाद चारों बच्चियां मिलीं। 3 की मौत हो गई थी, जबकि चौथी बच्ची को अस्पताल लाया गया। लेकिन उसकी भी अस्पताल पहुंचते ही मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *