हरियाणा के मुख्यमंत्री से त्रिनिदाद एवं टोबैगो के मंत्री ने की मुलाकात

चंडीगढ़, 15 जुलाई – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह से आज उनके आवास संत कबीर कुटीर पर त्रिनिदाद एवं टोबैगो गणराज्य की अटॉर्नी जनरल एवं विधिक मामलों की मंत्री सुश्री रेणुका सग्राम सिंह सूकलाल ने मुलाकात की। इस दौरान हरियाणा के साथ द्विपक्षीय समझौतों पर भी चर्चा की गई। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि दोनों हितधारक आपसी सहयोग से काम करें, जिससे हरियाणा और त्रिनिदाद एवं टोबैगो के मध्य व्यापारिक संबंधों को और मजबूती मिल सके। उन्होंने हैफेड के अध्यक्ष को सलाह देते हुए कहा कि हैफेड राज्य का एक शीर्ष सहकारी संघ है, इसलिए हैफेड ऐसे अवसरों की तलाश करें, जहां राज्य के किसान हैफेड के माध्यम से विभिन्न देशों में अपनी उपज बेचकर लाभान्वित हो सकें।

 उल्लेखनीय है कि जून, 2024 के अंतिम सप्ताह में हैफेड के अध्यक्ष श्री कैलाश भगत के नेतृत्व में हरियाणा सरकार की ओर से एक प्रतिनिधिमंडल त्रिनिदाद एवं टोबैगो के दौरे पर गया था, जिसका उद्देश्य त्रिनिदाद एवं टोबैगो तथा अन्य कैरेबियाई देशों में व्यापार के अवसरों की संभावनाओं का पता लगाना है। आज की यह मुलाकात उसी कड़ी का एक भाग है।

 गौरतलब है कि त्रिनिदाद एवं टोबैगो में बड़ी संख्या में भारतीय प्रवासी रहते हैं। हरियाणा सरकार वैश्विक स्तर पर अपनी संस्थाओं के लिए व्यापार की संभावनाओं का पता लगाने के लिए उत्सुक है। बैठक के दौरान हैफेड के चेयरमैन श्री कैलाश भगत, ओमान के उद्योगपति श्री मोनीश बहल और हैफेड के जीएम डॉ. अरुण कुमार आहूजा मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *