पंजाब के 50 हेडमास्टर अहमदाबाद रवाना: एयरपोर्ट पहुंचकर शिक्षकों से मिले शिक्षामंत्री

 

चंडीगढ़—पंजाब के सरकारी स्कूलों के 50 हेडमास्टर और हेडमिस्ट्रेस की टीम ट्रेनिंग के लिए IIM अहमदाबाद के लिए रवाना हो गया है। शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर टीम को रवाना किया। यह तीसरा बैच है जिसे ट्रेनिंग के लिए अहमदाबाद भेजा गया है। शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करके यह जानकारी दी है।

वहीं अब प्राइमरी स्कूलों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजने की तैयारी चल रही है। इसके लिए पंजाब सरकार ने फिनलैंड की टुर्कू यूनिवर्सिटी के साथ एमओयू साइन किया है। यह एमओयू इसी महीने दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री और आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया और पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस के बीच साइन हुआ था।

पहले बैच में प्राइमरी स्कूलों के 72 शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजा जाएगा। यह ट्रेनिंग कार्यक्रम 3 सप्ताह का होगा। शिक्षा विभाग ने इच्छुक शिक्षकों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं । जो आवेदन आए, उसमें शर्त पूरी करने वाले लोगों को आगे भेजा जाएगा। इससे पहले हाई और सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल को सिंगापुर से ट्रेनिंग करवाई गई है। हालांकि उस समय इस ट्रेनिंग को लेकर भी बवाल हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *