जालंधर में कारोबारी को एक्सटॉर्शन कॉल:आतंकी लखबीर लांडा ने मांगी 2 करोड़ फिरौती

पंजाब के जालंधर के सबसे पॉश इलाके में रहने वाले एक व्यापारी से आतंकी लखबीर सिंह लांडा ने 2 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी है। आरोपी ने फिरौती न देने पर उसे जान से मारने की धमकी दी है। शहर से पॉश इलाके मॉडल टाउन में रहने वाले व्यापारी को इंटरनेट कॉल के जरिए कॉल की गई थी।

इस मामले में थाना डिवीजन नंबर-6 की पुलिस ने तरनतारन के गांव हरिके पत्तन निवासी आतंकी लखबीर सिंह उर्फ ​​लांडा हरिके और उसके साथी सतवीर सिंह उर्फ ​​सत्ता के खिलाफ रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में केस दर्ज किया है। हालांकि पुलिस ने अपने ही अधिकारी सब इंस्पेक्टर बलविंदर कुमार के बयान पर केस दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार जालंधर थाना डिवीजन नंबर-6 (मॉडल टाउन) में मॉडल टाउन के एक कारोबारी ने पुलिस को शिकायत दी कि उन्हें सतवीर सिंह नाम के व्यक्ति का वॉट्सऐप कॉल आया था। जिसमें उसने कहा- वह आतंकी लखबीर सिंह लांडा और यादविंदर सिंह का साथी बोल रहा है। आगे आरोपी ने जान से मारने की धमकी देते हुए दो करोड़ रुपए की एक्सटॉर्शन मनी मांगी।

कारोबारी इतना डरा हुआ था कि उसने पुलिस से अपना नाम सामने न आने देने की गुहार लगी। पुलिस की अभी तक की जांच में पता चला है कि सतवीर सिंह फिलहाल पंजाब में ही कहीं छिपा हुआ है, जोकि लांडा का रंगदारी का सारा नेटवर्क देख रहा है। पुलिस मामले में टेक्निकल ढंग से जांच कर रही है, जिससे पता चल सके कि इंटरनेट कॉल कहां से जनरेट हुई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *