चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी; CJI चंद्रचूड़ ने कहा- यह लोकतंत्र की हत्या, पीठासीन अधिकारी पर केस चलना चाहिए

मेयर चुनाव को लेकर आज सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी सामने आई है। CJI चंद्रचूड़ ने मेयर चुनाव में गड़बड़ी के संबंध में पेश वीडियो को देखते हुए कहा कि, पीठासीन अधिकारी ने जो किया है उसमें लोकतंत्र की हत्या की गई है। चुनावी प्रक्रिया का मजाक बनाया गया है। सीजेआई ने कहा कि, पीठासीन अधिकारी का यह कैसा व्यवहार है? वीडियो में साफ दिख रहा है कि पीठासीन अधिकारी कैमरे की तरफ बार-बार देख रहा है और बैलट पेपर ख़राब कर रहा है। क्या इसी तरह चुनाव करवाया जाता है?

CJI ने कहा कि वीडियो में पीठासीन अधिकारी का व्यवहार साफतौर पर संदिग्ध है। इस अधिकारी पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। हम इस तरह लोकतंत्र की हत्या की नहीं होने दे सकते। जो कुछ भी होता हुआ दिख रहा है उससे हम बेहद हैरान हैं। सीजेआई चंद्रचूड़ ने चंडीगढ़ मेयर के चुनाव से जुड़े सभी दस्तावेज और वीडियो रिकॉर्ड सुरक्षित करके आज 5 बजे तक हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को सौंपने का निर्देश दिया है। वहीं मामले की अगली सुनवाई सोमवार 12 फरवरी को तय की है। तब तक चंडीगढ़ नगर निगम की सभी बैठकों और फैसलों पर रोक लगा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *