कार लेनी हो या Thar, महंगे Smartphones पर भी यहां मिलेगी 80% तक छूट

[ad_1]

Government Auction Sites: महंगी कार, लैपटॉप या स्मार्टफोन को हर कोई खरीदने की चाह रखता है। हालांकि, इस चाहत को हर कोई पूरा नहीं कर पाता है जिस कारण कुछ लोगों के लिए ये एक सपना बनकर रह जाता है। जबकि, कुछ इसे ऑफर्स के जरिए खरीद पाते हैं। अगर हम आपसे कहें कि महिंद्रा थार को आप सिर्फ 1 लाख रुपये में खरीद सकते हैं या फिर 6,500 रुपये में अपने नाम स्कूटी कर सकते हैं तो आपका क्या कहना होगा? शायद इस पर विश्वास करना भी आपके लिए मुश्किल होगा। हालांकि, ऐसा सच है आप बेहद कम कीमत में थार से लेकर कई महंगी चीजों को करीब 60 से 80 प्रतिशत छूट के साथ ले सकते हैं।

मिलेगी 60 से 80 प्रतिशत तक की छूट

लैपटॉप, मोबाइल फोन, थार, कार आदि चीजों को आप 60 से 80 प्रतिशत तक छूट के साथ खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं है। घर बैठे ऑनलाइन तरीके को अपनाकर आप इन प्रोडक्ट्स को खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें- रोजाना 54 रुपये की बचत से मिलेंगे हर साल 48 हजार रुपये! 

कैसे इतनी छूट का मिलेगा लाभ

दरअसल, बैंक लोन पूरा ना करने पर या कस्टम द्वारा सामान को सीज करने पर सामानों की नीलामी की जाती है। सरकार की तीन ऐसी साइट्स हैं जहां ऑनलाइन नीलामी लगाई जाती है। इस दौरान 80 प्रतिशत छूट के साथ इन सामानों को बेचा जाता है।

किन वेबसाइट पर लगाई जाती है नीलामी?

  1. www.eauction.gov.in
  2. www.eauctionsindia.com
  3. www.mstcecommerce.com

इन तीनों वेबसाइट पर सामानों की नीलामी लगाई जाती है। अगर कोई शख्स लोन नहीं चुका पाता है या फिर कस्टम किसी के सामान को सीज्ड कर देते हैं तो उन्हें नीलामी के जरिए बेचा जाता है। अगली बार अगर आपको भी कुछ खरीदना हो तो इन तीन में से किसी एक साइट पर जाकर रजिस्टर करें और नीलामी में शामिल होकर सस्ते में प्रोडक्ट खरीद लें।

 

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *